---Advertisement---

UP Police Exam Cancelled: यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा रद्द, नया नोटिस जारी

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

UP Police Exam Cancelled: यूपी पुलिस परीक्षा 60,000 से अधिक भर्तियां कराई गई थी। लेकिन मुख्यमंत्री से योगी आदित्यनाथ जी ने इस परीक्षा को हाल ही में रद्द कर दिया। उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 17 या 18 फरवरी को करायी  गयी  थी। और तभी से पेपर लीक  होने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी।जिसके चलते यूपी के सीएम ने परीक्षा को कैंसिल ही कर दिया। और इस मामले को जांच पर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। जिन लोगों के पेपर लीक की खबर फैलाई है उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने की खबर से युवाओं में निराशा की लहर आ गई। ऐसे में यदि आप सभी उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठे थे। तो आप सभीउम्मीदवारों की परीक्षा को कैंसिल करना अत्यंत ही महत्वपूर्ण था। उत्तर प्रदेश में आयोजित अप पुलिस एग्जाम को परीक्षा देने के 6 महीने और इंतजार करना पड़ेगा।

UP Police Exam Cancelled

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने यूपी पुलिस एग्जाम को कैंसिल कर दिया है। और यह जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने इस कदम को इसलिए उठाया क्योंकि सोशल मीडिया पर पेपर लेकर खबर काफी तेजी से वायरल हो रही थी। और इसी की जांच करने के लिए परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की है। आने वाले 6 महीने के दोबारा परीक्षा का आयोजन फिर से कराया जाएगा।

यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक की जांच होगी

उत्तर प्रदेश राज्य में पुलिस परीक्षा में 60000 से अधिक पदों पर भारतीय मांगे गए थे। जिसमें करीब 50 लाख परीक्षार्थी भाग लिए थे। जैसे ही सोशल मीडिया पर इस भर्ती परीक्षा की पेपर ले की खबर सामने आई इस बात को कंफर्म करने के बाद यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की पेपर लीक हो गया.। उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की और इसके जांच कर इस मामले की पूरी छानबीन करने की आदेश दिए हैं।

जो भी इस खबर को फैलाता है उसके खिलाफ अराजक तत्व होंगे। और इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी गलत रास्तों का सहारा लेते हैं। साथ ही पेपर में पैसे देकर पास होने के पेपर लीक की खबर वायरल करते हैं। उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। जो विद्यार्थी दिन-रात मेहनत कर कर यह उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा में मेहनत करके इस परीक्षा में बैठना चाहता है। उनके लिए काफी दुखद  है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा को तुरंत आगामी 6 महीने के अंदर कराई जानेके कड़े आदेश दिए हैं।

यूपी पुलिस परीक्षा रद्द नोटिस जारी

उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा भर्ती की जांच एसटीएफ़  को सोपा गया है। ऐसे में भर्ती बोर्ड  की ओर से जांच कमेटी बनाई गई। और जिसके  बाद  सीएम योगी ने परीक्षा को निरस्त करने का फैसला किया और आगामी 6 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा करने का आदेश भी दिया है।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

---Advertisement---

Comments are closed.