---Advertisement---

Pankaj Udhas Death Live: पंकज उधास का 72 की उम्र में निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
Pankaj Udhas Death Live:
---Advertisement---

Pankaj Udhas Death Live: पंकज उधास लीजेंडरी सिंगर का निधन हो गया है। 72 साल की उम्र में इन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। इस मौत की पुष्टि पंकज की बेटी नायाब उदास ने सिंगर की मौत की खबर साझा की है।

नायाब उदास ने सिंगर की मौत की खबर साझा

पंकज की बेटी नायाब उदास ने सिंगर की मौत की खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट में साझा करते हुए।

लिखा –

बहुत दुख के साथ हमें ये आपको बताना पड़ रहा है कि पद्मश्री पंकज उधास का 26 फरवरी 2024 को निधन हो गया है. वो लंबे समय से बीमार थे. वो उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे.

अब नहीं रहे पंकज उधास

पंकज उधास के मृत्यु की खबर 26 फरवरी की सुबह तकरीबन 11:00 के Breach Candy Hospital में हुआ था। यह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कई दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। और काफी ज्यादा अपने जीवन को लेकर संघर्ष कर रहे थे। सिंगर के निधन के बाद पूरे म्यूजिक जगत में मातम छाया हुआ है। हर कोई सोशल मीडिया पर आंखों में सिंगर की आखिरी श्रद्धांजलि देता हुआ नजर आ रहा है।

बचपन से शुरू किया था म्यूजिकल  कैरियर

पंकज की म्यूजिकल करियर की शुरूआत उनके बचपन में ही 6 वर्ष की उम्र में ही उन्होंने की थी।उनके अपने घर में ही संगीत का माहौल रहा करता था। ऐसे में वह संगीत की दुनिया में हमेशा लीन रहते थे। उन्होंने अपने जीवन में पहला एक्सपोजर अपने स्कूल में प्रार्थना करते हुए शुरुआत की थी। उनकी जर्नी की शुरूआत उनके स्कूल के माध्यम उनके प्रेयर से ही हुई थी। उन्होंने अपने संगीत का पहला एक्सपोजर अपने स्कूल के प्रार्थना को ही शुरू किया हुआ था।

पंकज उदास की पॉपुलर गाने

चाँदी जैसा रंग है तेरा सोने जैसे बाल

एक तूही धनवान है गोरी बाकी सब कंगाल

और आहिस्ता कीजिए बातें

धड़कनें कोई सुन रहा होगा

जिएं तो जिएं कैसे

पर्सनल लाइफ में कैसे थे पंकज

पंकज का जन्म 17 मई  1991 के गुजरात के जीतपुर में हुआ था। उनके पिता एक किसान थे और उनके दोनों भाई भी सिंगर थे। 2006 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया था। उनके पर्सनल लाइन में विवाह किया था और उनकी तीन बेटियां हैं.।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

---Advertisement---

Comments are closed.