---Advertisement---

PhonePe Personal Loan: फोन पे दे रहा है 50000 का पर्सनल लोन, 5 मिनट में पैसे खाते में

By Swami

Published on:

Follow Us
Phonepe se loan kaise le
---Advertisement---

PhonePe Personal Loan: आज के समय में हमे जब भी पैसों को जरूरत पड़ती है हम या तो अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार से उधार लेते है या बैंक से लोन लेते है जिसमे हमे काफी समय लग जाता है जैसे की 3 से 10 दिन. इसके अलावा अगर आप PhonePe Application से लोन लेते है तो उससे आपको काफी फायदा हो सकता है और साथ ही उससे काफी समय की भी बचत हो सकती है जो की काफी कम समय में ही मिल जाता है और काफी कम ब्याज दर पर. आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से – 

PhonePe से Personal Loan कैसे ले 2024?

आज के समय में Loan देने के लिए कई सारी सरकारी, अर्द्धसरकारी और निजी कंपनी लोन देने के लिए तैयार रहती है, बस आपके आवेदन करने की जरूरत है. ऐसी ही एक कंपनी जो PhonePe के जरिये लोगो को लोन देती है. PhonePe से Loan लेने के लिए कुछ सामान्य तरीके है जिसके बारे में आपको हम बता रहे है. 

PhonePe से लोन लेने हेतु जरुरी पात्रताएं – 

PhonePe से Loan लेने के लिए आवेदक के पास यह कुछ जरुरी पात्रताएं होनी चाहिए जो की इस प्रकार है – 

  • भारत के मूल निवासी और आवेदक की उम्र कम से कम 18 होनी चाहिए. 
  • इसके अलावा आवेदक के Phone में PhonePe Application Install होनी जरुरी है और उसमे PhonePe Account Active होना जरुरी है. 
  • आवेदक की सैलरी 25 हजार से अधिक होनी चाहिए. 
  • इसके अलावा आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए और साथ ही किसी भी प्रकार का लोन पेंडिंग और डिफ़ॉल्ट नही होना चाहिए.

इसी तरह से लोन के लिए यह सभी पात्रताएं होनी चाहिए.

PhonePe से किस प्रकार का लोन मिलता है?

वैसे PhonePe पर कोई डायरेक्ट आप्शन नही है की यहाँ से आप लोन ले सकते हो. हालांकि किसी Third Party के जरिये लोन ले सकते हो और इस Application के माध्यम से लोन ले सकते है. इसके अलावा इस Application से आप Gold Loan भी ले सकते है. अगर आप किसी Third Party से Personal Loan लेने की सोच रहे है तो उसके लिए यह सामान्य तरीके है. 

  • Step 1 – इसके लिए आपको सबसे पहले PhonePe Application को Open करना होता है. 
  • Step 2 – इसके बाद इसमें कई सारे Loan के Banners और Advertisement दिख जायेंगे जिसके माध्यम से आप PhonePe के जरिये Third Party से लोन ले सकते है. 

इस Application के माध्यम से कई सारी कम्पनियाँ लोगो को लोन के ऑफर देती है जैसे Navi Loan App, KreditBee Loan App इत्यादि. इनकी मदद से आप आसानी से लोन ले सकते है. इन सब में अलग-अलग एप्लीकेशन योग्यता अलग-अलग निर्धारित करती है. 

PhonePe पर उपलब्ध Application कितना ब्याज लेती है?

अगर आप PhonePe से किसी भी Third party App से Loan लेते है तो उसके लिए क्या ब्याज दर देनी होगी उसके बारे में आपको उसी Third Party App से ही पता चलेगा. जिस भी Application से आप लोन लेते है उसी पर ब्याज दर की जानकरी दी जायेगी. 

इसके अलावा एक और तरीका है जिसकी सहायता से आप Flipkart से भी लोन ले सकते है. हालांकि इसमें आपको PhonePe से कोई भी लोन नही ले सकते है वही आप Flipkart से DIrect personal loan ले सकते है. अगर PhonePe Flipkart App को Recommend करता है तो उससे PhonePe को Flipkart Advertisement Fees देती है. 

PhonePe के जरिये किन-किन Application से Loan ले सकते है?

हालांकि यह स्पष्ठ नही है की आप PhonePe के जरिये किन-किन Application से लोन ले सकते है. परन्तु यहाँ से आप Navi Personal Loan, Kreditbee personal loan, Branch international, Smartcoin जैसी Applications से लोन ले सकते है. 

---Advertisement---

Comments are closed.