---Advertisement---

Paper Leak: SOG की बड़ी कार्रवाई; पुलिस ट्रेनिंग अकादमी से टॉपर सहित 15 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर हिरासत में लिए

By Aditya Singh

Published on:

Follow Us
Paper Leak
---Advertisement---

राजस्थान में पेपर लीक केस की जांच में एसओजी और एसआईटी ने आज एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह जांच एजेंसियां आरपीएससी द्वारा आयोजित की गई सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक कांड में जल्दबाज़ी करने और डमी अभ्यर्थियों को नौकरी देने के मामले पर कार्रवाई कर रही हैं।

इस जांच के तहत, 13 ट्रेनी थानेदारों को अब तक गिरफ्तार किया गया है जिनका संबंध पेपर लीक कांड से है। यह गिरफ्तारियाँ राजस्थान पुलिस अकादमी, जयपुर और किशनगढ़ ट्रेनिंग सेंटर से की गई हैं।

इसमें पेपर लीक कांड में शामिल होने वाले इस परीक्षा के टॉपर भी शामिल हैं। इस कदम के बाद, सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 पर भी सवाल उठ रहे हैं।

आरपीए जयपुर और किशनगढ़ ट्रेनिंग सेंटर से कुल 15 लोगों को पकड़कर हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए 13 थानेदारों इस परीक्षा का टॉपर भी है।

Paper Leak

SOG के जयपुर स्थित मुख्यालय में उनसे से पूछताछ चल रही है। SOG के सीनियर अफसरों की मॉनिटरिंग में यह पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ पेपर लीक को लेकर एक और नया मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पेपर लीक पर लगाम लगाने के लिए गठित एसआईटी की ओर से पुख्ता कार्रवाई की जा रही है। 

SIT ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9530429258 भी जारी किये हैं। राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की भर्तियों में हुई धांधली को लेकर अब इनकी सीबीआई से जांच कराने की मांग भी की उठने लगी है। पेपर लीक माफिया जगदीश बिश्नोई से हुए खुलासे के बाद बेरोजगार युवा गुस्सा हो गए हैं। राजस्थान युवा शक्ति ने सीबीआई जांच की मांग उठाई है। 

राज्य सरकार से शीघ्र पेपर लीक की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। कांग्रेस सरकार पर पेपर लीक को दबाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने 2005 से लेकर अब तक की सरकारी नौकरी की भर्तियों की जांच की मांग की है।

15 ट्रेनी सब इंस्पेक्टरों हिरासत में

राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में पेपर लीक और डमी अभ्यर्थियों के माध्यम से नौकरी प्राप्त करने के आरोप में पुलिस ने 15 ट्रेनी सब इंस्पेक्टरों को Arrest किया है।

---Advertisement---