---Advertisement---

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदी करोड़ों की जमीन, घर से केवल 15 मिनट दूर होगा राम मंदिर

By News Desk

Published on:

Follow Us
amitabh-bachchan
---Advertisement---

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में एक नया प्लॉट खरीदा है। इसकी बताई गई कीमत साढ़े 14 करोड़ रुपये है। ये प्लॉट राम मंदिर (Ram Mandir) के बहुत करीब है। महज पंद्रह मिनट की दूरी पर। रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन अयोध्या में इस प्लॉट पर अपना घर बनाने की योजना बना रहे हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स ने बताया कि प्लॉट सरयू नदी के किनारे बनाया जा रहा 7 स्टार प्लॉटेड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ‘द सरयू’ का हिस्सा है। मुंबई स्थित विकास संस्थान ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा’ (HoABL) इस पर काम करेगा। समाचार पत्र ने रियल एस्टेट सूत्रों से कहा कि बिग बी ने 14.5 करोड़ रुपये में 10,000 वर्ग फीट की जमीन खरीदी है। सरयू परियोजना मार्च 2028 तक समाप्त हो जाएगी।

अयोध्या में घर बनाएंगे बिग बी

अयोध्या को ग्लोबल स्पिरिचुअल कैपिटल कहा जाता है। राम मंदिर वहाँ बन रहा है। 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह शहर में होगा। इसलिए अयोध्या भी तेजी से बढ़ रहा है। बहुत से नए परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। हर जगह राम नाम जाप किया जाता है। इसलिए अमिताभ भी राम धुन में मगन होने को तैयार हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स ने रिपोर्ट किया कि बिग बी ने सरयू नदी के पास अयोध्या में एक सात सितारा होटल, “द सरयू” में एक प्लॉट खरीदा है। मुंबई में स्थित द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा इसका निर्माण करता है। योजना के ये स्थान श्री राम जन्मभूमि मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर हैं। समाचारों में कहा गया है कि अमिताभ ने 10 हजार स्क्वायर फीट की जमीन खरीद ली है। यह 14.5 करोड़ रुपये का है।

अमिताभ बच्चन ने क्या कहा?

सूत्रों ने बताया कि “द सरयू” परियोजना में लगभग 10,000 वर्ग फुट की जमीन 14.5 करोड़ रुपये में खरीदी गई है। “मैं अयोध्या में ‘द सरयू’ के लिए हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं,” बच्चन ने कहा। ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक अलग स्थान बनाए हुए है..। मैं विश्व आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाना चाहता हूँ।

दिल में बसा शहर

‘दिल में बसा शहर’ में एक्टर ने बिल्डर से कहा कि वे वहां अपना घर बनाना चाहते हैं। मैं अयोध्या में द सरयू, अभिनंदन लोढ़ा के घर में इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्सुक हूँ, कहा अमिताभ। एक शहर जो मेरे दिल में एक अलग जगह बनाए हुए है। अयोध्या की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विविधता ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक भावनात्मक संबंध बनाया है। यह अयोध्या की आत्मा में एक भावनात्मक यात्रा की शुरुआत है, जहां आधुनिकता और परंपरा मूल रूप से एक साथ रहते हैं और एक भावनात्मक टेपेस्ट्री बनाते हैं जो मेरे साथ गहराई से जुड़ा हुआ है। मैं विश्व आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाना चाहता हूँ।

जो मंदिर से 15 मिनट और अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 50 मिनट की दूरी पर है।अमिताभ बच्चन को 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भी इनवाइट किया गया है। साथ ही रजनीकांत, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, राम चरण, दीपिका चिखलिया, अरुण गोविल, सुनील लाहिरी और कंगना रनौत को भी निमंत्रण मिला है।

‘द सरयू’ 51 एकड़ में फैला है

एक रिपोर्ट के अनुसार, देश-विदेश के धनाड्य वर्ग को ध्यान में रखते हुए अयोधिया ने अब तक बनाया गया सबसे महंगा और फायदेमंद काम है। 51 एकड़ में फैले “द सरयू” में अमिताभ ने 10 हजार स्क्वायर फीट का एक प्लॉट लिया है । “द सरयू” नामक इस परियोजना का विधिवत आरंभ भी 22 जनवरी को होगा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।

राम मंदिर केवल दस मिनट दूर है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अमिताभ बच्चन का प्लॉट राम मंदिर से दस मिनट की दूरी पर है। 20 मिनट में अयोध्या अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट और 2 मिनट में सरयू नदी है। 

22 जनवरी से शुरू होगी परियोजना

इस परियोजना में 45 एकड़ में सरयू नदी के किनारे एक होटल भी होगा। द लीला पैलेस, होटल्स एंड रिजॉर्ट्स ने अयोध्या में एक आधुनिक पैलेस होटल बनाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। पिछले साल जनवरी में, हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा ने उत्तर प्रदेश में एकीकृत नगर पालिका बनाने के लिए 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की अपनी योजना की घोषणा की। 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का प्रस्तावित निवेश अयोध्या में लगाया जाएगा।

---Advertisement---

Comments are closed.