---Advertisement---

SSC GD Answer Key: एसएससी जीडी ऑफिशियल आंसर की लिंक जारी, ऐसे होगी चेक

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
SSC GD Answer Key
---Advertisement---

SSC GD Answer Key: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से एसएससी जीडी की भर्ती की आयोजन 26146 से अधिक पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक किया गया था। ऐसे में आप सभी इंतजार काफी लंबे समय से अपने जीडी के official Answer Key का इंतजार कर रहे हैं। आप सभी Candidates के लिए बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। एसएससी की तरफ से लिंक जारी किया गया है।

अगर आप सभी Candidate एसएससी जीडी Offiicial Answer Key को प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप सभी लोग नीचे देकर प्रक्रिया के माध्यम से आप सभी लोग SSC GD Answer Key को आसानी से चेक कर सकते हैं।

SSC GD Answer Key

स्टाप सिलेक्शन कमीशन की तरफ से एसएससी जीडी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक भरे गए थे। ऐसे में आवेदन समाप्त होने के बाद परीक्षा तिथि घोषित की गई। जिससे आयोजन 20 फरवरी से लेकर 7 मार्च तकआयोजन किया गया था। इसके बाद फिर इच्छा समाप्त होने के बाद आप सभी अभ्यर्थी काफी लंबे समय से अपने आंसर की का इंतजार कर रहे हैं। आप सभी Candidate यदि अपना आंसर की का काफी लंबे समय से इंतजार करें। तो आप नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से अपने आंसर की को चेक कर सकते हैं।

एसएससी जीडी में कुल 80 प्रश्न पूछे गए थे आप सभी Candidates को बता दे कि इसमें 160 अंक निर्धारित किए गए थे। जिसमें आप सभी Candidates को परीक्षा का समय एक घंटा रखा गया था। आप सभी Candidates को सही उत्तर के लिए दो अंक दिए जाएंगे और आप सभी लोगों को गलत अंक के लिए 0.5 अंक काटे जाएंगे।

एसएससी जीडी भर्ती के लिए वर्तमान सिर्फ लिंक जारी किया गया है। आप सभी Candidates को बता दे कि यह लिंक अभी एक्टिव नहीं किया गया है। आप सभी Candidate उत्तर कुंजी एक या दो दिन में जारी किया जाएगा। आप सभी Candidate अपने उत्तर कुंजी का रिजल्ट जारी होने से पहले अपने एससी का लिंक जारी कर दिया गया है। आप सभी Candidate उसे लिंक को एक्टिव किया जा चुका है। आप सभी Candidate अपने हिसाब से आंसर जीडीपी आंसर की को चेक कर सकते हैं। और लिंक जारी हो चुका है। अगर आप सभी Candidate यह एक या दो दिन इंतजार करेंगे तो एक्टिव कर दिया जाएगा।

एसएससी जीडी में आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया क्या है

एसएससी जीडी के उत्तर कुंजी को जारी होने के बाद यदि आप सभी Candidate को ऐसा लगता है कि एसएससी जीडी की कांस्टेबल की उत्तर कुंजी कोई गलत है। मिलान करने पर तो आप सभी Candidate को आपत्ति दर्ज करना होगा। इसके लिए आप सभी Candidates को भुगतान के लिए ₹100 आपत्ति दर्ज करने का शुल्क भुगतान करना होगा। आप किसी भी अन्य माध्यम से यदि आवेदन करते हैं। आप सभी Candidates को अपनी सीमित समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा।

एसएससी जीडी में अंकन प्राप्त करने की प्रक्रिया क्या है

एसएससी जीडी में अंक प्राप्त करने पर यदि आपका प्रत्येक सहित प्रतिक्रिया होने पर दो अंक दिए जाएंगे। साथ ही अप्रत्याशित प्रक्रियाओं के लिए जीरो अंक दिए जाएंगे। और प्रत्येक गणित प्रतिक्रिया पर 0.5 अंक काटे जाएंगे।

एसएससी जीडी उत्तर कुंजी 2024 की चेक करने की प्रक्रिया क्या है

अगर आप सभी Candidate एसएससी जीडी आंसर की के उत्तर कुंजी को चेक करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से आप सभी Candidate आसानी से चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप लोगों को SSC GD के वेब पोर्टल – https://ssc.nic.in/Portal/AnswerKey पर जाना होगा।
  • इसके बाद आप लोगों को Home page पेज पर क्लिक करना होगा।
  • आप लोगों को “नवीनतम समाचार” option पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप लोगों को “एसएससी जीडी कांस्टेबल उत्तर कुंजी” option पर क्लिक करना होगा।
  • आप लोगों के सामने Answer Key का पीडीएफ खुलकर आ जाएगा।
  • इसके बाद आप लोगों को अपने एसएससी जीडी परीक्षा कुंजी की प्रतीक्रियो को मिलान करना होगा।
  • आप लोगों को अपने स्कोर की गणना कर सकते हैं।
  • अगर आप सभी Candidates को उत्तर कुंजी में कोई भी त्रुटि लगती है तो आप समय सीमा के भीतर आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

---Advertisement---

Comments are closed.