---Advertisement---

Bharat Loan – 101% Instant Loan ₹60000 with Bad Cibil Score, ऐसा ऑफर फिर नहीं

By Swami

Published on:

Follow Us
Bharat Loan
---Advertisement---

नमस्कार दोस्तों, हमे जब भी पैसों की जरूरत होती है तो हम उसके लिए या तो बैंक से लोन लेते है या किसी व्यक्ति-विशेष से उधार लेते है। ऐसे में अगर आपको मान लीजिये, Instant पैसों की जरूरत पड़े तो आप क्या करेंगे? इसके लिए आप NBFC Apps की सहायता से ही Loan ले सकते है जहां पर आपको आसानी से लोन मिल जाता है अगर आपका सिबिल अच्छा है तो। 

आज के हमारे इस आर्टिकल में आपको एक ऐसी Application के बारे में बता रहे है जहां से आप काफी आसानी से लोन ले सकते है और अपनी जरूरत के अनुसार उनका उपयोग कर सकते है। हम बात कर रहे है “BHARAT LOAN APP” की, जहा से आप आसान ब्याज दर पर लोन ले सकते है। आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से – 

Bharat Loan App 2024 – 

Bharat Loan App एक ऐसी एप्लीकेशन है जहां से आप काफी आसानी से लोन ले सकते है। यह Application केवल आधार कार्ड और पेन कार्ड पर लोन देती है। इस Application से लोन लेने के लिए आपको इस Mobile Application को अपने Phone में Install करना होता है, उसके बाद ही वो आसानी से इससे लोन ले सकते है। 

Bharat Loan App से कितना लोन मिलता है?

Bharat Loan App भी उन दूसरी NBFC Loaning Apps की तरह ही है जिसमे लोन की सुविधा दी जाती है। इस Application की सहायता से आप कम से कम 5000 और अधिकतम 1 लाख का लोन ले सकते है। आप जब भी इसमें लोन के लिए आवेदन करेंगे तो आपको इसमें लोन की राशी पूछी जाती है जिसमे आप 5 हजार से 1 लाख तक की राशी मुहैया कराई जाती है। 

Bharat Loan App कितना ब्याज लेती है?

वैसे कौनसी बैंक या संस्थान आपसे कितनी ब्याज दर लेगी, उसका निर्धारण करने के लिए आपका सिबिल देखा जाता है। अगर आपका सिबिल अच्छा है तो इसमें ब्याज दर कम लगेगा, वही अगर आपका सिबिल ख़राब है तो इस पर लगने वाली ब्याज दर ज्यादा हो सकती है। इस Application पर आपसे कम से कम 1 प्रतिशत और अधिकतम 10 प्रतिशत सालाना वसूल की जाती है। 

Bharat Loan App से लोन कैसे ले? 

Bharat Loan App से अगर आप लोन लेना चाहते है तो उसके लिए आपको इस मोबाइल एप्लीकेशन को अपने फ़ोन में Install करना होता है और इसमें आवश्यक प्रक्रियां को Follow करना होता है। यह है वो आसान तरीके – 

  • Step 1 – इसके लिए आपको सबसे पहले इस मोबाइल एप्लीकेशन को अपने Phone में Install करना होता है। 
  • Step 2 – इसके बाद इसमें आपको अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना होता है और इसके बाद इसमें पेन कार्ड और आधार कार्ड से अपनी KYC करनी होती है। KYC के दोहरान आपकी सिबिल और पूर्व वित्तीय रिकॉर्ड भी चेक किया जाता है। 
  • Step 3 – इसके बाद आपको इसमें Loan के लिए आवेदन करना होता है जिसमे आपको अपनी जररूत की राशी और उस Tenure के बारे में बताना होता है, इसके बाद वो आपकी KYC के अनुसार आपको ऑफर दिए जाते है और अगर आप उसके लिए Eligible होते है तो आपको लोन की राशी दे दी जाती है। 

इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए कई डॉक्यूमेंट और पात्रताओं का होना जरुरी है, जो की इस प्रकार है – 

Bharat Loan App के लिए पात्रताएं और दस्तावेज – 

अगर आप इस Mobile Application से लोन लेते है तो उसके लिए यह जरुरी पात्रताएं और जरुरी दस्तावेज है – 

  • आवेदक की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। 
  • आवेदक के पास खुद का पेन कार्ड और आधार कार्ड होना चाहिए। 
  • अगर आवेदक का पहले से कोई लोन चल रहा है तो उसमे आपकी किश्तें समय पर भरी हुई होनी चाहिए। 
  • आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए ( वैसे तो किसी भी लोन हेतु कम से कम सिबिल स्कोर 700 होना चाहिए, परन्तु इस एप्लीकेशन के लिए सिबिल स्कोर इस एप्लीकेशन द्वारा दिए गये ऑफर के साथ ही बताया जाता है। 
  • आवेदक के खुद के नाम का बैंक अकाउंट होना चाहिए। 

इस लोन हेतु यह कुछ जरुरी पात्रताएं और जरुरी दस्तावेज है – 

Bharat Loan App की विशेषताएं – 

Bharat Loan App की विशेषताएं, जो की इस प्रकार है – 

  • इस मोबाइल एप्लीकेशन की सहायता से मिलने वाली राशी तुरंत ही आवेदक के खातें में भेज दी जाती है। 
  • इस मोबाइल एप्लीकेशन पर कम सिबिल पर भी अच्छा लोन मिल जाता है। 
  • यह पूरी तरह से ऑनलाइन प्रक्रिया है और इसमें कही ऑफिस में दस्तावेज जमा करवाने की जरूरत नही है। 

यह थी इस लोन एप्लीकेशन की जानकारी जिससे आप आसानी से लोन ले सकते है। 

Bharat Loan App का Repayment कैसे करें?

Bharat Loan Application की सहायता से अगर आप लोन लेते है तो ऐसे में आपको उसका पुनर्भुगतान करना होता है और उसके लिए आप इस मोबाइल एप्लीकेशन की सहायता से ही कर सकते है। इस लोन का पुनर्भुगतान यानी Repayment करने के लिए इसी मोबाइल एप्लीकेशन में Option मिल जाता है जहां से आप इसका पुनःभुगतान कर सकते है। 

---Advertisement---

Comments are closed.