---Advertisement---

Rajasthan CET Notification: राजस्थान समान पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर अपडेट जारी

By News Desk

Published on:

Follow Us
Rajasthan CET Notification
---Advertisement---

दोस्तों राजस्थान सेट कॉलेज कर राजस्थान सरकार द्वारा अपडेट जारी कर दिया गया है वर्ष 2024 के अंदर राजस्थान सरकार द्वारा सम्मान पात्रता परीक्षा आरंभ करवाई जाएगी।

Rajasthan CET 2024 को लेकर आज एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है यह जानकारी आलोक राजन जी ने बताई है, जो की राजस्थान कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष है, उन्होंने यह बताया कि Rajasthan CET 2024 मैं जल्द ही आयोजित करवाई जाएगी साथ ही और साथ ही उन्होंने हमें यह भी बताया कि 2023 में स्नातक लेवल की परीक्षा व 12वीं लेवल की परीक्षा करवाई गई थी जिन विद्यार्थियों ने 2023 में यह परीक्षा दी थी उनका स्कोर इस बार भी माननीय रहेगा।

मैं आपको बता दूं कि राजस्थान के अंदर समान पात्रता पर दो परीक्षा आयोजित करवाई जाती है, एक परीक्षा तो वह होती है जो केवल 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए होती है और दूसरी परीक्षा स्नातक लेवल पर होती है और दोनों परीक्षा के अंदर अलग-अलग भारतीय बांटी गई है 12वीं पास के लिए अलग भारती नियुक्त की है और स्नातक लेवल के लिए अलग भरती नियुक्त की गई है।

Rajasthan CET 2024

इस परीक्षा के लिए आप घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल फोन के द्वारा ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं और सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है, कि इस परीक्षा का आयोजन अगस्त या सितंबर में करवाया जाएगा जो भी विद्यार्थी इस परीक्षा को देने के इच्छुक है वह अपना आवेदन इस परीक्षा के अंदर अभिषेक कर ले और इस परीक्षा की जमकर तैयारी करें।

राजस्थान सरकार ने समान पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन 2023 में जारी किया गया था उसके बाद कई विद्यार्थियों ने इस नोटिफिकेशन के अंदर ऑनलाइन आवेदन करके इस भरती का पेपर दिया था पेपर समाप्त होने के बाद राजस्थान सरकार की तरफ से जिन विद्यार्थियों ने पेपर दिए थे उनको स्कोर्ड कार्ड बनते थे वेस्ट कोट कार्ड अभी भी मान्य है।

राजस्थान सेट परीक्षा के अंदर 16 पदों के लिए समान पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया है इस योजना के अंडर ग्रेजुएट लेवल की 8 और सीनियर सेकेंडरी लेवल की 7 भरतीय शामिल की गई है जो विद्यार्थी एक बार सेट का एग्जाम क्लियर कर लेता है वह आने वाली एक साल के अंदर इन भर्तियों में शामिल हो जाता है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि यह परीक्षा 2024 के अंदर अगस्त महीने में शुरू हो सकती है तो सभी इच्छुक विद्यार्थी इसके अंदर अपना आवेदन कर ली तथा इस परीक्षा की तैयारी करना शुरू कर दें क्योंकि परीक्षा के बाद विद्यार्थियों को स्स्कोर कार्ड कार्ड बांटे जाएंगे और यह स्कोर कार्ड उन्हें विद्यार्थियों को मिलेंगे जिन्होंने इस परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए हैं और इन्हें इस स्कोरकार्ड के आधार पर विद्यार्थी को अगली परीक्षा में बैठने दिया जाएगा।

और साथ ही आलोक राजन जी ने सभी विद्यार्थियों को यह विश्वास भी दिलाया है, कि इस परीक्षा के लिए अब उन्हें ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा वह इस परीक्षा को जल्द ही आयोजित करवाएंगे और साथ ही उन्होंने सभी विद्यार्थियों को यह संदेश दिया कि वह इस परीक्षा की अच्छे ढंग से तैयारी कर ले।

नोट – तो दोस्तों यह थी हमारी Rajasthan CET Notification से जुड़ी हुई अब तक की तमाम जानकारियां इस भर्ती से जुड़ी कोई भी खबर हमें मिलती है, तो हम आपके साथ अवश्य साझा करेंगे और अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया है तो इसे लाइक शेयर अवश्य करें और अधिक जानकारियां जानने के लिए आप हमारे पेज को अवश्य फॉलो कर ले हम आपके लिए रोजाना न्यू अपडेट्स लेकर आएंगे।

---Advertisement---

Comments are closed.