---Advertisement---

RRB GROUP D VACANCY: रेलवे में ग्रुप डी 280081 पदों पर नई भर्ती, 10वीं 12वीं पास को नौकरी

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
RRB GROUP D VACANCY : रेलवे में ग्रुप डी 280081 पदों पर नई भर्ती, 10वीं 12वीं पास को नौकरी
---Advertisement---

RRB GROUP D VACANCY :रेलवे में यदि आप नौकरी पाने के इच्छा रखते हैं तो करोड़ों उम्मीदवारों के लिए एक धमाकेदार खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। रेलवे ग्रुप डी कि  खबर रेलवे में 280080  विभिन्न ड्राइवर क्लब चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती के लेकर बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। रेलवे में 280024 विभिन्न पदों पर भर्ती निकलकर सामने नई अपडेट निकल कर आ रही है। ऐसे में आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि होती हुई भी नजर आ रही है। रेलवे ग्रुप डी में भर्ती को लेकर पदों पर भर्ती की संभावनाएं भी तेजी से नजर आ रही है।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती को लेकर यदि आप भी वैकेंसी से जुड़ी खबर और अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप नीचे दिए गए इस महत्वपूर्ण आर्टिकल के माध्यम से विस्तार से रेलवे की नौकरी के बारे में संपूर्ण जानकारी पढ़ सकते हैं। साथ ही यदि आप रेलवे भर्ती से संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो पूरी अपडेट प्राप्त करने के लिए वेबसाइट के साथ बने रहें आईये जानते हैं विस्तार से।

रेलवे भर्ती रेलवे ग्रुप डी सी पदों के लिए भर्ती

इंडियन रेलवे के माध्यम से रेलवे ग्रुप डी(GROUP D NEW BHARTI)  और ग्रुप सी को लेकर भर्ती को लेकर जल्द ही आधिकारिक अपडेट सूचना जारी होने की उम्मीद है। रेलवे भर्ती नोटिफिकेशन को लेकर अभी कोई भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। लेकिन हाल ही में रेल मंत्री अश्विन वैभव ने विपक्ष में एक सवाल को जवाब देते हुए, इस बात की पुष्टि की (GROUP D NEW BHARTI) लाखों पदों पर रेलवे में भर्ती निकाली जाएगी।

कितने पदों पर रेलवे में होगी भर्ती

रेलवे में ग्रुप डी और ग्रुप सी को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से खबरें तेज हो गई है। लेकिन अभी रेलवे में ग्रुप डी और ग्रुप डी को लेकर कितने पदों पर भर्तियां निकाल कर सामने आएंगे। अभी इस पर कोई भी अपडेट नहीं जारी किया गया है।अभी  कोई भी संभावना नहीं बताई गई है कि कितने गार्ड, कितने क्लर्क और कितने अकाउंटेंट की भर्तियां निकाल कर सामने आएंगे  आप लोगों के सामने हम अपडेट जारी करेंगे।

 रेलवे पदों के अपडेट लेकर आया बड़ा अपडेट

रेलवे भर्ती में ग्रुप डी और ग्रुप सी को लेकर पदों पर भर्तियां को लेकर चर्चाएं काफी तेज है। फिलहाल अभी नोटिफिकेशन के अपडेट पर कार्य हो रहे हैं। जैसे ही अपडेट की जानकारी निकाल कर सामने आती है, हम आपको रेलवे भर्ती ग्रुप डी और ग्रुप सी के नोटिफिकेशन के बारे में सूचना देंगे।

रेलवे भर्ती में क्या-क्या होगी  शैक्षणिक योग्यता

रेलवे भर्ती में अभी हाल ही में बंपर भर्ती निकल कर सामने आने वाली है। ऐसे मेंरेलवे भर्ती में ग्रुप डी और ग्रुप सी को लेकर नौकरियों में 10वीं और 12वीं के उम्मीदवार की भर्तियां होनी है। लेकिन आधिकारिक तौर पर शैक्षिक योग्यता के बारे में कोई भी अपडेट जानकारी निकाल कर सामने नहीं आ रही है। ऐसे में रेलवे  10वीं  और 12वीं पास रेलवे में शैक्षणिक मान्यता की आवश्यकता होगी।

रेलवे भर्ती ग्रुप डी और ग्रुप सी के लिए आयु सीमा

रेलवे भर्ती में बंपर भर्ती निकलकर सामने आने वाली है, लेकिन अभी तक इस भर्ती से संबंधित कोई भी अपडेट जारी नहीं किया गया है। और इस बार भी आयु सीमा के बारे में कोई भी जानकारी सामने निकलकर नहीं आ रही है। लेकिन पिछले वर्ष जब रेलवे भर्ती निकलकर सामने आई थी। तो उस वर्ष रेलवे भर्ती में 18 से 30 साल की उम्मीदवार आवेदन किया जा रहे थे। ऐसे में रेलवे भर्ती में आयु सीमा का नोटिफिकेशन भी जल्द ही जारी होगा और हम आपको अपडेट करेंगे।

आप हमारी वेबसाइट के साथ बने रहें और रेलवे भर्ती से संबंधित अपडेट प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़े रहें।

---Advertisement---

Comments are closed.