---Advertisement---

Personal Loan App: यह ऐप दे रहा है बीस हजार से 2 लाख तक का लोन, सिर्फ 5 मिनट में खाते में

By News Desk

Published on:

Follow Us
navi personal loan
---Advertisement---

Navi personal loan kaise le: आपने आजकल सोशल मीडिया जैसे Facebook और Instagram जैसे प्लेटफार्म पर इस एप्लीकेशन के कई सारे विज्ञापन देखे होंगे। यह एक नई और वर्तमान में काफी चर्चित एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप काफी आसानी से लोन ले सकते है। 

इसके साथ ही लोन लेने के साथ ही आपको इसमें इस लोन को वापस चुकाने के भी कई तरह के आप्शन मिलते है। हमारे इस लेख में आपको इसी एप्लीकेशन यानी Navi Instant Personal Loan एप्लीकेशन के बारे में बताया जाएगा।

Navi Personal Instant Loan 

हाल ही में चर्चा में आई इस एप्लीकेशन के माध्यम से कोई भी इस एप्लीकेशन का यूजर आसानी से 2 लाख तक का लोन ले सकता है। इस लोंन को लेने के लिए और इस लोन को चुकाने के साथ ही 12 प्रतिशत तक की ब्याज की राशि चुकानी होती है। 

इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए कई तरह की लीगल फॉर्मेलिटी भी करनी होती है जैसे की आपको इस एप्लीकेशन पर आपकी KYC पूरी करनी होती है और इसके अलावा इस एप्लीकेशन के माध्यम से और भी कई तरह की जानकारी देनी होती है। 

Navi Personal Loan लेने के लिए जरुरी दस्तावेज

नावी पर्सनल लोन लेने के लिए कई तरह के दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। अगर आपने आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेने के बारे में सुना है तो उसके लिए आपको कम से कम आधार कार्ड और पेन कार्ड जमा करवाने होते है। 

वैसे ही इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको कम से कम इन दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। यह वो सभी दस्तावेज है जिनकी हमे आवश्यकता होती है – 

  • आधार कार्ड – इस एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेने के लिए सबसे पहले हमे आधार कार्ड की आवश्यकता होती है। आधार कार्ड की बिना इस एप्लीकेशन से लोन लेना थोडा सा मुश्किल हो सकता है। 
  • पेन कार्ड – आधार कार्ड के आलवा इसमें पेन कार्ड की भी आवश्यकता होती है। पेन कार्ड भी सबसे ज्यादा जरुरी है इस तरह की एप्लीकेशन से ऑनलाइन लोन लेने के लिए। अगर आप यह सोच रहे है की Navi personal loan kaise le ? तो इसके बाद आपको कोई फ़िक्र करने की जरूरत नही है क्योंकि आप इस एप्लीकेशन से लोन ले सकते है। 
  • बैंक की जानकारी – ऊपर बताये गये दोनों दस्तावेजों के अलावा इसमें बैंक की जानकारी भी देनी होती है। जैसे ही आपका लोन Approve हो जाता है तो उसके बाद आपको उस लोन की राशि इसी बैंक खाते में भेजी जाती है। 
  • आय – व्यय की जानकारी – ऊपर दस्तावेजों के अलावा आपको कम से कम अपनी कमाई की जानकारी भी देनी होती है। जो भी वित्तीय संस्थान आपको लोन देती है वो आपसे आपकी कमाई के बारे में तो पूछती ही है ताकि वो इस बात का अंदाजा लगा सके की आप उस लोन को समय पर वापस चूका पायेंगे की नही। 

यह है वो सभी जरुरी दस्तावेज जिनकी  जरूरत हमे सबसे पहले होती है ताकि हम इस Navi Loan application से लोन ले सके। इसके अलावा इसके लिए कुछ प्रोसेस है जो आगे बताये जा रहे है। 

Navi Personal Loan कैसे ले ?

Navi Personal Instant लोन लेने के लिए वैसे हमारे पास कई आईडिया है। इन आईडिया में से एक यह भी है। यह एप्लीकेशन वर्तमान में नई आई है और इस एप्लीकेशन के माध्यम से आसानी से ऑनलाइन लोन ले सकते है। इस एप्लीकेशन को सबसे पहले अपने मोबाइल में इनस्टॉल करे । 

Navi Personal Loan Application Installation

इस एप्लीकेशन को सबसे पहले अपने मोबाइल में इनस्टॉल करने के लिए इस प्रोसेस को फॉलो कर सकते है। यह पूरा प्रोसेस इस प्रकार है – 

  • Step 1 – सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में पहले से इनस्टॉल गूगल प्ले स्टोर पर आना होता है।
  • Step 2 – इसके बाद इस एप्लीकेशन में एक आप्शन सर्च के नाम से दिखाई देता है, उस पर इस एप्लीकेशन का नाम Navi Personal Loan सर्च करे। 
  • Step 3 – इसके बाद इस एप्लीकेशन से जुडी सारी जानकारी आपको मोबाइल की स्क्रीन पर दिख जायेगी। उसमे से इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करना होता है। 

इसके बाद जैसे ही यह एप्लीकेशन अपने मोबाइल में इनस्टॉल हो जाती है तो उसके बाद इसमें आपको अपना अकाउंट बनाना होता है। 

Navi Personal Loan Application Create profile

इसके बाद इसमें आपको अपनी प्रोफाइल बनानी होती है। इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इनस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करे। इसके बाद इस एप्लीकेशन में आपको अपना ईमेल आईडी और अपना मोबाइल नंबर डालने के बाद इसमें अपना एक खाता बनाना होता है। 

इस एप्लीकेशन में जैसे ही आप अपना खाता बना लेते है तो उसके बाद इसमें अपनी KYC पूरी करनी होती है। KYC पूरी करने के बाद इसमें आप लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते है। 

KYC पूरी करे 

जैसे ही आप इस एप्लीकेशन में अपनी प्रोफाइल बना लेते है तो इसके बाद इसमें आपको अपनी KYC पूरी करनी होती है। KYC पूरी करने के लिए आपको इसमें इन निम्न दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। इन दस्तावेजों की सूची यह निम्न प्रकार है – 

  • आधार कार्ड – आवेदक को अपना आधार कार्ड इस फॉर्म लोन एप्लीकेशन में जमा करवाना होता है। यह जरुरी दस्तावेजों में से एक है। 
  • पेन कार्ड – आधार कार्ड के अलावा इसमें अपना पेन कार्ड भी इस एप्लीकेशन में अपलोड करना होता है। पेन कार्ड के आधार पर आपकी सिबिल जांची जाती है।
  • बैंक से सम्बंधित जानकारी – इसमें आप अपना बैंक खाता का चेक या इस खाते की पासबुक भी जमा करवा सकते है। यह भी उन जरुरी दस्तावेजों में से एक है। 
  • आय व्यय का स्टेटमेंट – इस जरुरी दस्तावेज में आप अपने बैंक खाते का पिछले 3 माह का आय – व्यय का ब्यौरा दे सकते है। 

Navi Personal Loan Application के माध्यम से आधार कार्ड से लोन ले सकते है। 

Loan के लिए आवेदन कैसे करे ? 

इस एप्लीकेशन में जैसे ही आप अपनी KYC सबमिट करते है और उसके बाद यह अगर Approve हो जाती है तो उसमे जो राशि Approve होती है तो उस राशि के लिए आप लोन लेने के लिए इसी एप्लीकेशन के माध्यम से लोन ले सकते है। उसके बाद अगर आपका लोन Approve हो जाता है तो वो लोन की राशि आपके खाते में भेज दी जायेगी। 

अंतिम शब्द

इस लेख में आपको Navi Personal Loan के बारे में बताया गया है। उम्मीद है आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा।

---Advertisement---

Comments are closed.