---Advertisement---

Sahara Refund List 2024: सहारा इंडिया परिवार का पैसा जारी, यहाँ से चेक करें

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
Sahara Refund List 2024: सहारा इंडिया परिवार का पैसा जारी, यहाँ से चेक करें
---Advertisement---

Sahara Refund List 2024: सहारा इंडिया कंपनी में निवेश किए गए पैसे को लेकर काफी लोग लंबे समय से परेशान हैं। ऐसे में यदि आपने भी सहारा इंडिया कंपनी में अपने पैसे को रिफंड करवाने के के लिए से काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। तब आप केंद्र सरकार के द्वारा Sahara Refund Portal की माध्यम से अपने डूबे हुए पैसे को रिफंड करवा सकते हैं।आप लोगों को सहारा इंडिया कंपनी के पहले Stage में  निवेशकों को ₹10000 तक का रिफंड किया जा रहा है। आप सभी लोगों के लिए सहारा इंडिया कंपनी के जरिए केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के माध्यम से सहारा इंडिया कंपनी निवेशकों को वादा किया गया है। केंद्र सरकार सभी निवेशकों को पैसा रिफंड कर देगी। अगर आप सभी लोग सहारा इंडिया में पैसा लगाया हैं और आप काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

अगर आप सभी निवेशक सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से अपने पैसे को रिफंड करना चाहते हैं। तो आप सभी लोग सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Sahara Refund List 2024

सहारा इंडिया परिवार में देश के करोड़ों लोगों ने अपने पैसे को निवेश किया था ऐसे में देश के लाखों करोड़ों गरीब परिवारों ने सहारा इंडिया कंपनी में अपने पैसे को निवेश किया था।अगर आप Sahara Refund Portal के माध्यम से ही आप सभी निवेशक आसानी से पैसे को रिफंड प्राप्त कर सकते हैं। आप लोगों को अपनी Documents को Veryfication कर केंद्र सरकार के माध्यम से रिफंड पोर्टल के जरिए एलिजिबल निवेशकों को ही केवल सहारा इंडिया रिफंड के जरिए पैसे रिफंड किए जाएंगे।

सहारा इंडिया रिफंड कब होगा जारी

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के माध्यम से यदि आप सभी लोग अपने पैसे को रिफंड प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप सभी लोगों को अपने सभी Documents को Veryfication करा कर Refund Portal के माध्यम से 15 से 20 दिनों के अंदर ही आप लोगों के बैंक खाते में DBTके जरिए पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। आप सभी लोगों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि आप सभी लोगों का बैंक खाता आपके आधार कार्ड से लिंक होना बेहद ही जरूरी है। जिसके माध्यम से आपके सहारा इंडिया रिफंड का पैसा आपके खाते में 15 से 20 दिन के अंदर-अंदर आसानी से आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दीया जाएगा।

सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट तुरंत चेक करें?

अगर आप सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट में अपने नाम चेक करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए प्रक्रिया को Step By Step फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपको सहारा रिफंड पोर्टल के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आप लोगों के सामने Sahara Refund Portal List 2024 का विकल्प खुलकर आ जाएगा।
  • अब आपको पंजीकरण नंबर और पासवर्ड को दर्ज करना होगा।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन मोबाइल नंबर और विकल्प  पर क्लिक करना होगा।
  • आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा।
  • आपको फोन में वह OTP को दर्ज कर सर्च के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके स्क्रीन पर Sahara Refund Portal की नई लिस्ट खुलकर आ जाएगी।
  • आपको अपना नाम चेक करना होगा।
  • अब आपको लिस्ट में अपना नाम आसानी से देख सकते हैं।
  • आपके List में यदि नाम है तो 15 से 20 दिनों के अंदर आपके बैंक खाते में पैसा आ जाएगा।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी को हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा। यदि आपको  हमारा आर्टिकल पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

---Advertisement---

Comments are closed.