---Advertisement---

CIBIL Score खराब और बिना Income Prof के भी बैंक देगा लोन

By Swami

Published on:

Follow Us
CIBIL Score
---Advertisement---

नमस्कार दोस्तों, अगर आप भी बैंक से लोन लेना चाहते है परन्तु आपका सिबिल स्कोर काफी ख़राब है. ऐसे में आपके मन में एक ही सवाल आता है की क्या कोई ऐसा समाधान है की हम बिना किसी अच्छे सिबिल स्कोर के लोन ले सकते है क्या? आप भी इस सवाल से जुंझ रहे है तो ऐसे में आपको इस आर्टिकल में पूरी जानकारी दे रहे है की आप किस तरह से बिना सिबिल के लोन ले सकते है. आईये जानते है उन तरीकों के बारे में जिनकी वजह से आप बिना अच्छे सिबिल स्कोर से लोन ले सकते है. 

बिना सिबिल के लोन कैसे ले? 

अगर आप बिना सिबिल स्कोर के लोन लेना चाहते है तो ऐसे में आपको यह जानना जरूरी है की बिना अच्छी सिबिल के कोई भी बैंक या संस्थान आसानी से लोन नही देती है. बिना अच्छे सिबिल स्कोर के आप इस तरह से आसानी से ले सकते है लोन, यह है तरीका – 

यह है अन्य तरीके – 

हालांकि, कोई भी बैंक सीधे ही आपको बिना अच्छे सिबिल स्कोर के लोन नही देती है. परन्तु फिर भी अगर आप लोन लेना चाहते है तो आप इन तरीकों को अपना सकते है. 

NBFC से ले सकते है लोन – 

अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा नही है तो ऐसे में आप बैंक के अलावा NBFC से लोन लेने का प्रयास कर सकते है. अगर आपका सिबिल स्कोर Low है तो ऐसे में आप इन एप्लीकेशन की मदद से भी लोन ले सकते है जैसे KreditBee, Navi Personal Loan App, Smart Coin इतियादी जैसी कई एप्लीकेशन है जहां से आप काफी आसानी से लोन ले सकते है. कई कम्पनियाँ ऐसी भी होती है जो कम सिबिल स्कोर पर भी आसानी से लोन देती है, आप उनसे लोन ले सकते है. 

ले सकते है जॉइंट लोन – 

अगर आपका सिबिल स्कोर ख़राब है तो ऐसे में आप जॉइंट लोन भी ले सकते है जिसमे आप किसी ऐसे शख्स के साथ मिलकर लोन ले सकते है जिसका सिबिल स्कोर अच्छा है. अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है और आप उनके साथ मिलकर लोन लेना चाहते है तो ऐसे में आप उस शख्स के साथ मिलकर लोन ले सकते है जो की काफी आसान प्रक्रियां के साथ मिल जाता है. इस तरह के लोन में आपको लोन उस शख्स के सिबिल स्कोर के आधार पर लोन मिलता है. 

वर्तमान आय देख कर मिल सकता है लोन – 

अगर आपका सिबिल स्कोर ख़राब है तो आपको वर्तमान आय देख कर भी बैंक लोन दे सकती है. इस में यह निर्भर होता है की क्या आपकी वर्तमान आय से बैंक से संतुष्ट है या नही. अगर आपकी अच्छी खासी कमाई है तो ऐसे में आप बैंक से आसानी से लोन ले सकते है जो की काफी सही तरीका है. इसके लिए आपको अपने दस्तावेजों के साथ अपनी आय का प्रमाण भी लगाना होता है जिसमे आपकी आय मेंशन होनी चाहिए. 

कम राशी के लिए आवेदन करें – 

अगर आप NBFC में लोन हेतु आवेदन करते है तो ऐसे में आपको कम राशी के लिए ही आवेदन पहले करना होता है. अगर आप ऐसा करते है तो NBFC आपको आसानी से कम राशी दे देती है, हालांकि वो NBFC इसके लिए आपसे आपको अधिकतम ब्याज राशी का भुगतान करना होता है. इसके बाद ही यह NBFC आपको लोन दे देती है. 

इन टिप्स को FOllow कर के आप कम सिबिल स्कोर पर भी लोन ले सकते है, हालंकि यह बात बैंक पर निर्भर करती है की वो आपको कितने समय के लिए और कितना लोन देती है. 

---Advertisement---