Suzlon Energy निवेशकों के लिए बड़ी खबर

सुजलॉन एनर्जी सेक्टर में बहुत प्रसिद्ध स्टॉक है। इस स्टॉक में पिछले 6 महीनो में निवेशकों के पैसों को 3 गुना कर दिया है जिससे लोगों को एक अच्छा रिटर्न मिला है। यह एक स्टॉक मल्टीबेगर साबित हुआ है। 2008 में एनर्जी का शेयर 410 रूपये पर ट्रेड करता था किंतु हाल ही में एनर्जी स्टॉक को बढ़ावा मिला है जिसकी वजह ग्रीन एनर्जी और सरकार का बढ़ता रुझान है। निवेशकों ने ग्रीन एनर्जी स्टॉक में काफी निवेश किया है और इस बार स्टॉक में हलचल होने से निवेशकों के लिया अच्छी खबर सामने आई है।

ग्रीन एनर्जी स्टॉक में एफआईआई ने बढ़ाई हिस्सेदारी

15 जनवरी 2024 को शेयरों ने 45.7 प्रति शेयर उच्चतम मूल्य पर था और ये मूल्य 52 सप्ताहों के उच्चतम मूल्यों को छू गया। सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड पवन ऊर्जा समाधान आपूर्तिकर्ता, विंड टरबाइन जनरेटर, बिजली उत्पादन आदि से संबन्धित उपकरण बनाने का कार्य करती है। सुजलॉन एनर्जी ने पिछले 6 महीनों में 106 और एक साल में 328 का रिटर्न दिया है। विदेशी संस्थागत निवेशकों ने कंपनी में अपनी पोजीशन बढ़ाकर 6.95 प्रतिशत ली जो कि 17.83 हो गई। यह खबर स्टॉक के लिया एक नई उम्मीद की किरण है। ब्लैकरॉक कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी एसेट मैनेजमेंट कंपनी भी सुजलॉन में अपनी हिस्सेदारी रखती है।

गिरते बाजार में भी सुजलॉन में मुनाफा

गसुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में बढ़ोतरी देखी गई है। सुजलॉन के शेयर 4.89% से बढ़कर 42.90 रूपये प्रति शेयर पर बंद हुआ है। गुरुवार को कंपनी के शेयर 42.25 रूपये के लेवल पर आकर बंद हुए। सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट के बावजूद भी सुजलॉन एनर्जी में 5 फीसदी की उछाल हुई है। शेयर का भाव 2 रूपये से बढ़कर 42 रूपये पहुंच गया है। इस स्टॉक का ऑल टाइम लो 1.70 रूपये बताया गया है। पिछले 4 साल में सुजलॉन एनर्जी स्टॉक में गजब की वृद्धि हुई है। सरकार का रुझान भी इस सेक्टर में बढ़ा है जिसे इसमें तेजी आ रही है।

  • अतः भविष्य में यह अच्छा परफॉर्म कर सकता है।
  • भविष्य में इसकी कीमत 55 से 60 रूपये के करीब जा सकती है।
  • जो की इन्वेस्टर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।
  • कम्पनी का बाजार पूंजीकरण 57,849 करोड़ रुपए है।

सुजलॉन एनर्जी में उज्ज्वल भविष्य

यह उछाल कंपनी को एक ऑर्डर मिलने की वजह से आई है। कंपनी को हाल ही में 120-140 मीटर तथा 193.2 मेगावाट के विंड टरबाइन जनरेटर हाइब्रिड लेटिक ट्यूबलर पावर लगाने का ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर गुजरात में रिन्यूएबल एनर्जी को बढ़ाने के लिए टैरिफ आधारित परियोजना का हिस्सा होगा। इससे कंपनी को भविष्य में भी लाभ मिल सकता है। अतः 2024 में सुजलॉन एनर्जी में तगड़ा मुनाफा दहो सकता है। पीएम मोदी की सूर्योदय योजना के बाद एनर्जी सेक्टर के सभी शेयरों में वृद्धि हुई है। जिससे कंपनी ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 200% से ज्यादा रिटर्न दिया है। अब कंपनी की वर्किंग कैपिटल को पूरा किया जा सकेगा। म्यूचुअल फंड्स, फॉरेन इन्वेस्टर्स और रिटेल इन्वेस्टर्स की होल्डिंग बढ़ती नज़र आ रही है। इस स्टॉक ने एनर्जी स्टॉक मार्केट में पिछले एक साल में बेस्ट परफॉर्म लिया है।

Note – तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा आज का ही है, आर्टिकल मैं आशा करता हूं आपको आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Suzlon Energy से जुड़ी तमाम जानकारियां प्राप्त करवाई

Read More Article Click Here – IRFC Q3 Result 2024 Details Analysis Do Not Miss

Suzlon Energy हमने आपको उज्जवल भविष्य व अच्छे मुनाफे के बारे में बताया अगर आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे लाइक शेयर अवश्य करें साथ ही आप हमारे पेज को अवश्य फॉलो करें ताकि रोजाना आपको नई इनफॉरमेशन प्राप्त हो सके हम आपके लिए रोजाना न्यू अपडेट्स लेकर आते हैं।

1 thought on “Suzlon Energy निवेशकों के लिए बड़ी खबर”

Leave a Comment