---Advertisement---

CRCS Sahara India Refund List 2024: सहारा इंडिया की 10000 रूपए की पहली क़िस्त जारी

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
CRCS Sahara India Refund List 2024
---Advertisement---

CRCS Sahara India Refund List 2024 : सहारा इंडिया निवेशों के बीच काफी लोकप्रिय था। जब कोई भी व्यक्ति सहारा इंडिया में निवेश कर रहा था। तब सभी निवेशकों को कुछ समय बाद अचानक झटका लगा। जिसके कारण सहारा इंडिया कंपनी दिवालिया घोषित होना था। जिसके कारण काफी कंपनियां बंद हो गई और सभी लोगों के पैसे डूब गए। जिसके कारण पैसे सहारा कंपनी इंडिया में फंस गया। लोग काफी लंबे समय से सहारा इंडिया रिफंड के माध्यम से पैसे निकालना चाह रहे है। निवेशकों का पैसा पड़ा है। ऐसे में यदि आप सभी लोग सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल से अपने पैसे को निकालना चाहते हैं। तो आप नीचे दीजिए प्रक्रिया के माध्यम से पैसे नहीं निकाल सकते हैं।

अगर आप सभी उम्मीदवार ने भी अपने पैसे को सहारा इंडिया में जमा किया था। तो आप सभी लोगों को इस नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार सारा इंडिया रिफंड के माध्यम से अपने पैसे को निकाल सकते हैं।अभी हाल ही में रिफंड पोर्टल को लांच कर दिया गया है। जिसके माध्यम से कंपनी लाखों निवेशकों को भारी हड़ताल का सामना करना पड़ा। इसके बाद धन वापसी के लिए नोटिस जारी किए गए हैं। इसलिए इस कंपनी अपना रिफंड पोर्टल शुरू करना पड़ा है।

सहारा इंडिया रिफंड में कितना पैसा वापस मिलेगा ?

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार अपने निवेशकों का पैसा प्राप्त कर सकते हैं। आप सभी उम्मीदवारों को सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपने आवेदन पत्र को भरना होगा। आवेदन पत्र को भरने के बाद आपकी आवेदन पत्र की जांच होगी। इसके बाद यदि आपका नाम आ जाता है। तो आप लोगों को फिर रिश्तो के माध्यम से आपके खाते में पैसे दिए जाएंगे। आप सभी उम्मीदवारों के निवेश किए गए पैसे को किस्तों के माध्यम से ₹10000 की पहली किस्त और दूसरी किस्त 20 हजार रुपए के अनुसार माध्यम से बारी बारी से दी जाएगी।

CRCS Sahara India Refund List 2024: सहारा इंडिया की 10000 रूपए की पहली क़िस्त जारी – Click Here

सहारा इंडिया रिफंड में पैसा किसे वापस मिलेगा ?

सारा इंडिया रिफंड पोर्टल के माध्यम से आप सभी निवेशक अपने पैसे को प्राप्त कर सकते हैं। जिसके माध्यम से आप लोगों को पहले रिफंड पोर्टल पर सभी पैसा वापस नहीं किया जाएगा। आप सभी निवेशकों को इस बात का ध्यान देना होगा। कि नीचे दिए गए यह चार सहमतियां निवेश करने वाले सभी निवेशकों को ही केवल पैसे दिए जाएंगे। यदि आप सभी निवेशक इन सभी में अपना पैसा निवेश किया था। तो आप सभी उम्मीदवारों को पैसे मिलने की संभावना अधिक है।

  • सहारा क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड
  • सहारायान यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी लिमिटेड
  • हमारा इंडिया क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड
  • स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड

सहारा इंडिया रिफंड में आवेदन कैसे करें ?

अगर आप सभी लोग भी अपने पैसे को रिफंड पोर्टल के माध्यम से प्राप्त करना चाहते हैं। तो आपको नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम सेआवेदन करना होगा।

● सबसे पहले आप लोगों को official website https://mocrefund.crcs.gov.in/ पर जाना होगा।
● आप लोगों को Home page पर क्लिक करना होगा।
● इसके बाद आपको सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल विकल्प पर क्लिक करना होगा।
● इसके बाद आप लोगों के सामने आवेदन पत्र खुलकर आ जाएगा।
● आवेदन पत्र में पूछी गई पूरी जानकारी दर्ज करना होगा।
● इसके बाद आपको Submit के option पर क्लिक करना होगा।
● इस तरीके से आप सभी उम्मीदवार इसमें आवेदन कर सकते हैं।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

---Advertisement---

Comments are closed.