---Advertisement---

School Holiday News: सभी स्कूलों में 4 दिन की छुट्टियां घोषित, आदेश जारी सभी छात्र मजे करो

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
School Holiday News
---Advertisement---

School Holiday News : आप सभी उम्मीदवारों को बता दे कि अभी हाल ही में सरकार और निजी स्कूलों में मार्च महीने में चार दिनों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है। ऐसे में सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। जहां इन दिनों छुट्टियां चल रही है। वैसे स्कूल में जारी कर दिया है। छात्रों को इन अवकाश को बेसिक सैलरी से काफी लंबे समय से इंतजार था। ऐसे में छुट्टियां घरों में हमेशा आराम और मनोरंजन का मौका मिलता है। ऐसे में सभी छात्र सोचते हैं कि उनकी छुट्टी कब आएगी। ऐसे में शिक्षा विभाग ने स्पष्ट कर दिया है। कि मार्च महीने में सभी स्कूलों को चार दिनों की छुट्टी होगी। जिसके माध्यम से आराम और अवधि प्रदान की जाएगी। निर्धारित अवकाश सभी स्कूलों में लागू होगा और इन सभी विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम का भी प्रभाव मिलेगा।

मार्च के माह में छुट्टियों को अवकाश बच्चों और उनके परिवार को दिया जाता है। जिसके माध्यम से शिक्षा विभाग ने मार्च के माह में कुछ अवकाशों की घोषणा कर दिया। इसके बारे में आप सभी छात्रों को जानना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। बच्चों को शिक्षकों को स्कूल प्रशासन के लिए जानकारी बेहद ही महत्वपूर्ण है। कि वह अपनी कार्यवाही इस अनुसूचित अवकाश के अनुसार ही करें।

School Holiday News क्या 8 मार्च को महाशिवरात्रि पर स्कूलों की होगी छुट्टी

आप सभी उम्मीदवारों को पता है कि 8 मार्च को महाशिवरात्रि के पर्व का अवसर है। ऐसे में 24 और 25 मार्च को होली और इसके बाद अवकाश की घोषित किया गया है। ऐसे में बच्चों को पसंदीदा त्यौहार आने के बाद मौका इन अवकाशों के दोनों बच्चों को अध्ययन के आराम और भोजन का समय होता है। इसलिए अगले महीने मार्च की आखिरी हफ्ते ही बच्चों को उनके परिवार की ओर से उत्साहित करने के लिए कुछ और अवकाशों की तैयारी भी की जारी है। जिसके माध्यम से गुड फ्राइडे के अवसर पर ही सभी छात्रों को 29 मार्च को छुट्टी होने की उम्मीद है। और बच्चों के लिए अत्यंत ही उत्साहित समय होने वाला है।

School Holiday News: सभी स्कूलों में 4 दिन की छुट्टियां घोषित – Click Here

School Holiday News मार्च के महीने में कितनी मिलेगी बच्चों को छुट्टियां

आप सभी छात्रों को बता देना चाहते हैं कि अगर अवकाश की 4 छुट्टी लंबे समय की बात कर तो पांच रविवार को भी छुट्टी होने की संभावना है। ऐसे में सभी बच्चों को समय काफी खेलने में व्यस्त हो जाता है। इसके औसत पर उन्हें आनंद और मनोबल दोनों प्रदान होता है। इसलिए एक अधिक आरामदायक और मनोरंजन पूर्ण दिन प्रदान करता है। ऐसे में आने वाले समय में मार्च के महीने में कुल चार अवकाश होने की पूरी संभावना है जो कि बच्चों के लिए अधिक सकारात्मक और प्रश्न बन सकता है।

मार्च महीने में आने वाला समय सभी बच्चों के लिए छुट्टी की अवकाश के साथ-साथ में केवल शिक्षा के लिए क्षेत्र में आराम प्रदान करेगा। बल्कि उनके साथ-साथ उनके परिवार के साथ समय बिताने का भी उन्हें मौका मिलेगा । ऐसे में गुड फ्राइडे को 29 मार्च की छुट्टी है। इस तरीके से मार्च महीने में कुल चार छुट्टी है। वहीं पांच रविवार की छुट्टी आएगी और इसी प्रकार कुल मिलाकर 9 दिनों का अवकाश होगा।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

---Advertisement---