---Advertisement---

Rajasthan Board 5th 8th Roll Number 2024 राजस्थान 5वीं और 8वीं बोर्ड के रोल नंबर जारी, यहां से चेक करें

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
Rajasthan Board 5th 8th Roll Number 2024
---Advertisement---

Rajasthan Board 5th 8th Roll Number 2024 : राजस्थान बोर्ड ने पांचवी और आठवीं बोर्ड के रोल नंबर को जारी कर दिया है। यदि आप सभी छात्र अपना रोल नंबर प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप सभी Candidate को नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान बोर्ड के तरफ से अपने पांचवी कक्षा और आठवीं कक्षा का परीक्षाओं का रोल नंबर आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आप लोगों को राजस्थान बोर्ड पांचवी और आठवीं रोल नंबर को प्राप्त करने के लिए official website पर जाकर आप लोगों को रोल नंबर को दी गई सूची के माध्यम से निकालना होगा।

आप अपना रोल नंबर प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप लोगों को नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से आप विद्यार्थी राजस्थान बोर्ड के माध्यम से अपना रोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan Board 5th 8th Roll Number 2024

आप लोगों को विद्यालय के प्रधानाचार्य के पास जाकर संपर्क करना होगा। वहां पर आपको स्वयं ही रोल नंबर की जानकारी दी जाए। यदि आपको रोल नंबर की जानकारी नहीं ले सकते हैं। तो आप लोगों को विद्यालय के प्रधानाचार्य कक्षा चार को रोल नंबर की जानकारी उपलब्ध करवा देंगे। उन सभी विद्यार्थी केवल रोल नंबर को प्राप्त कर सकते हैं जो कक्षा 5वीं और आठवीं में अध्यनरत हैं। वे सभी छात्र अपने स्कूल आईडी और लॉगिन पासवर्ड को दर्ज कर आसानी से अपने रोल नंबर को चेक कर सकते हैं।

Rajasthan Board 5th Roll Number 2024

यदि आप सभी Candidate राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी का परीक्षा में शामिल हुए थे। तो आप सभी अभ्यर्थियों को काफी लंबे समय से रोल नंबर का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में आप सभी छात्रों को हम सूचित कर देना चाहते हैं। की कक्षा पांचवी बोर्ड का रोल नंबर जारी कर दिए हैं। आप सभी Candidate अपने कक्षा बोर्ड की परीक्षाओं का 15 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं। जैसा कि आप सभी Candidate को 20 अप्रैल तक सुबह 11:00 बजे से 1:30 बजे तक चलेगी।

Rajasthan Board 5th, 8th राजस्थान 5वीं और 8वीं बोर्ड के रोल नंबर जारी, यहां से चेक करें- Click Here

Rajasthan Board 8th Roll Number 2024

यदि आप सभी राजस्थान बोर्ड के माध्यम से आयोजित होने वाले कक्षा आठवीं बोर्ड का परीक्षा का रोल नंबर चेक करना चाहते हैं। तो आप नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से अपनेरोल नंबर को चेक कर सकते हैं। साथ ही आप सभी Candidate की 28 मार्च से शुरू होगी। परीक्षाओं में 4 अप्रैल तक शाम 2:00 से 4:30 बजे तक चलेंगे। आप सभी इस परीक्षा में शामिल हो रहे थे। ऐसे में आप सभी Candidate को रोल नंबर का इंतजार होगा। आप सभी Candidate नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से रोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड 5 th क्लास  8 th क्लास  रोल नंबर 2024 कैसे चेक करें

  • सबसे पहले आप लोगों को official website – https://rajshaladarpan.nic.in/ पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको Home page पर क्लिक करना होगा।
  • आपको लोगों को लॉगिन के option पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने कक्षा का चयन करना होगा।
  • आप लॉगिन जैसे ही करेंगे।
  • आपको Roll No school Wise List के option पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप सभी विद्यार्थियों का रोल नंबर लिस्ट खुलकर आ जाएगा।
  • आप आसानी से अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

 मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

---Advertisement---

Comments are closed.