---Advertisement---

SSC GD Passing Marks: एसएससी जीडी पासिंग मार्क्स में बड़ा बदलाव पासिंग मार्क्स नोटिस जारी

By Dindyal Das

Published on:

Follow Us
SSC GD Passing Marks
---Advertisement---

SSC GD Passing Marks : SSC के माध्यम से एसएससी जीडी भर्ती पासिंग मार्क्स को लेकर काफी बड़ा बदलाव देखने को मिला है। आप सभी Candidate को बता दे की एसएससी जीडी के पास सभी केटेगरी के अलग-अलग अंक निर्धारित किए गए हैं। ऐसे में कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से एसएससी जीडी पास को लेकर अलग-अलग अंक निर्धारित किए गए हैं।

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च के बीच किया गया है। आप सभी Candidate का परीक्षा समाप्त होने के बाद आप सभी Candidate आसानी से अपने परीक्षा में कितने अंक आने वाले हैं या पास होंगे।

SSC GD Passing Marks

कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से एसएससी जीडीकी तरफ से Notification को जारी कर दिया गया है। आप सभी Candidate को एसएससी जीडी मिनिमम पासिंग मार्क्स कितने चाहिए होंगे। इसके बारे में आप सभी लोग अपने अंक को निर्धारित अंक लाना जरूरी है। ऐसे में आप सभी अंक निर्धारित अंक का पता नहीं लगा पाए। और वह पास नहीं हो पाएंगे ऐसी स्थिति सोचते हैं। आप सभी Candidate को बता दे की एसएससी जीडी भर्ती को लगभग आठ गुना अभ्यर्थियों के पास किया जाएगा। ऐसे में यदि आप Candidate अपने एसएससी जीडी के टोटल पद है या 8 गुना  अभ्यर्थियों को फिजिकल और मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा।

SSC GD Passing Marks: एसएससी जीडी पासिंग मार्क्स में बड़ा बदलाव पासिंग मार्क्स नोटिस जारी – CLICK Here

यदि आप सभी Candidate अपने फिजिकल में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जिसके माध्यम से आप सभी Candidate को अलग-अलग पोस्ट के हिसाब से आपको फ्री फ्रेंड्स के हिसाब से मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। आप सभी Candidate को यह जानना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। जब आप एनसीसी क्या सर्टिफिकेट लगते हैं। आप सभी Candidate को एनसीसी के सर्टिफिकेट मिनिमम पासिंग मार्क्समैन नहीं होगा। आप सभी मैदाने को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा। कि फाइनल मेरिट लिस्ट में उसके अंक जोड़ी जाएंगे जो की अंक काफी महत्वपूर्ण होंगे।

आप सभी Candidate को एसएससी जीडी में मिनिमम पासिंग मार्क्स General वर्ग के सभी Candidate के लिए 30% अंक लाना काफी महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में आप सभी लोगों को लाना जरूरी है। इसके बाद आप यदि OBC या आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से आते हैं। तो आपको 25% का अंक लाना बहुत ही जरूरी है। अन्य सभी कैटिगरी के Candidate के लिए कम से कम 20% तक अंक प्राप्त करना काफी महत्वपूर्ण हो जाएगा। ऐसे में आप सभी Candidate को इन अंकों में कम से कम आने से आप सभी Candidate आसानी से आस-पास नहीं हो जाएंगे।

आप सभी Candidate को बता दे की एसएससी जीडी पासिंग मार्क्स को लेकर नोटिफिकेशन पेज 19 और 20 पर जानकारी दी गई है।

एसएससी जीडी पासिंग मार्क्स नोटिस डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

---Advertisement---

Comments are closed.